AIIMS Patna Recruitment 2022: ऐम्स पटना भर्ती 2022, चेक पोस्ट, वेतन, और आवेदन कैसे करें

AIIMS Patna Recruitment 2022: ऐम्स पटना भर्ती 2022, चेक पोस्ट, वेतन, और आवेदन कैसे करें

Vinod Singh Pundir | Dec 6, 2022 | Views 60507

AIIMS Patna Recruitment 2022: ऐम्स पटना भर्ती 2022, चेक पोस्ट, वेतन, और आवेदन कैसे करें

AIIMS Patna Recruitment 2022: ऐम्स पटना भर्ती 2022, चेक पोस्ट, वेतन, और आवेदन कैसे करें

ऐम्स पटना भर्ती 2022: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस पटना ने प्रोफेसर, अतिरिक्त प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन को अपने विभिन्न विभागों जैसे कि एनेस्टेसियोलॉजी एनाटॉमी, बायोकेमिस्ट्री, बर्न्स और प्लास्टिक सर्जरी, कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, कार्डियोथोरेसिक सर्जरी के लिए आमंत्रित किया है। सामुदायिक और पारिवारिक चिकित्सा, दंत चिकित्सा, त्वचाविज्ञान, एंडोक्रिनोलॉजी और चयापचय, आदि विभाग में कुल 111 पद हैं जो श्रेणी वार में विभाजित हैं।

इच्छुक उम्मीदवार पोस्ट/कूरियर द्वारा भर्ती सेल, ऐम्स पटना द्वारा आवेदन पत्र को भेज कर सकते हैं। उम्मीदवार जो रुचि रखते हैं, कृपया एप्लिकेशन लिफाफे के बाहर “पोस्ट के लिए आवेदन का उल्लेख करें” जनरल/ओबीसी उम्मीदवारों – रु .1500 आवेदन शुल्क, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों – रु .1200 आवेदन शुल्क, एससी/एसटी उम्मीदवारों – रु .1200 आवेदन शुल्क, PWBD श्रेणी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं|

ऐम्स पटना पटना भर्ती 2022 के लिए पोस्ट नाम:

इच्छुक उम्मीदवार पदों और रिक्तियों की संख्या की जांच कर सकते हैं जो एमआईएमएस भर्ती 2022 के लिए नीचे दिए गए हैं।

ऐम्स पटना पटना भर्ती 2022 के लिए पोस्ट नाम

पोस्ट नाम

सीटे 

प्रोफेसर

37

अतिरिक्त प्रोफेसर

22

एसोसिएट प्रोफेसर

26

सहायक प्रोफेसर

26

कुल पद 

111

ऐम्स पटना पटना भर्ती 2022 के लिए वेतन:

ऐम्स पटना पटना भर्ती 2022 के लिए वेतन

पोस्ट नाम

पे स्केल

प्रोफेसर

Rs.168900-220400

अतिरिक्त प्रोफेसर

Rs.148200-211400

एसोसिएट प्रोफेसर

Rs. 138300-209200

सहायक प्रोफेसर

Rs. 101500- 167400

 

ऐम्स पटना पटना भर्ती 2022 के लिए योग्यता:

प्रोफेसर के पद के लिए आवश्यक योग्यता, अतिरिक्त प्रोफेसर, या एसोसिएट प्रोफेसर एक समान अनुशासन के सहायक प्रोफेसर के पद के लिए समान रहेगा।

1. प्रोफेसर

चिकित्सा उम्मीदवारों के लिए

संबंधित अनुशासन/विषय में एमडी/एमएस की योग्यता डिग्री प्राप्त करने के बाद संबंधित विषय/अनुशासन में एक मान्यता प्राप्त संस्थान से चौदह साल का शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव या समकक्ष मान्यता प्राप्त एक योग्यता में एमडी/एमएस की योग्यता प्राप्त करने के बाद। या बारह साल के शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव एक मान्यता प्राप्त संस्थान से विषय/अनुशासन में M.CH./d.m की डिग्री प्राप्त करने के बाद संबंधित। (एमबीबीएस के बाद मान्यता प्राप्त 2 वर्ष या 5 वर्ष का पाठ्यक्रम) संबंधित अनुशासन/विषय या एक योग्यता में मान्यता प्राप्त एक योग्यता में।

गैर -चिकित्सा उम्मीदवार के लिए

डॉक्टरेट की डिग्री प्राप्त करने के बाद संबंधित अनुशासन/विषय में चौदह साल का शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव।

2. अतिरिक्त प्रोफेसर

चिकित्सा उम्मीदवारों के लिए (सामान्य अनुशासन के लिए)

एमडी/एमएस की योग्यता डिग्री प्राप्त करने के बाद संबंधित विषय/अनुशासन में एक मान्यता प्राप्त संस्थान से शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव के दस साल |

सुपर विशेष अनुशासन के लिए

D.M./M.ch की योग्यता प्राप्त करने के बाद संबंधित विषय/अनुशासन में एक मान्यता प्राप्त संस्थान से शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव के आठ साल। (एमबीबीएस के बाद मान्यता प्राप्त 2 साल या 5 साल का पाठ्यक्रम) संबंधित अनुशासन/विषय में या एक योग्यता मान्यता प्राप्त समकक्ष या सात साल के शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव एक मान्यता प्राप्त संस्थान से विषय/अनुशासन में संबंधित 3 साल के लिए संबंधित डिग्री के लिए संबंधित डिग्री के लिए संबंधित है। D.M./M.CH का। संबंधित अनुशासन/विषय या एक योग्यता में मान्यता प्राप्त समकक्ष|

3. सहायक प्रोफेसर

चिकित्सा उम्मीदवारों के लिए (सामान्य अनुशासन के लिए)

एमडी/एमएस की योग्यता डिग्री प्राप्त करने के बाद संबंधित विषय/अनुशासन में एक मान्यता प्राप्त संस्थान से शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव के दस साल या एक योग्यता के समकक्ष एक योग्यता को मान्यता प्राप्त है।

सुपर विशेष अनुशासन के लिए

D.M./M.ch की योग्यता प्राप्त करने के बाद संबंधित विषय/अनुशासन में एक मान्यता प्राप्त संस्थान से शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव के आठ साल। (एमबीबीएस के बाद मान्यता प्राप्त 2 साल या 5 साल का पाठ्यक्रम) संबंधित अनुशासन/विषय में या एक योग्यता मान्यता प्राप्त समकक्ष या सात साल के शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव एक मान्यता प्राप्त संस्थान से विषय/अनुशासन में संबंधित 3 साल के लिए संबंधित डिग्री के लिए संबंधित डिग्री के लिए संबंधित है। D.M./M.CH का। संबंधित अनुशासन/विषय या एक योग्यता में मान्यता प्राप्त समकक्ष।

4. एसोसिएट प्रोफेसर

चिकित्सा उम्मीदवारों के लिए (सामान्य अनुशासन के लिए)

एमडी/एमएस की योग्यता डिग्री प्राप्त करने के बाद संबंधित विषय/अनुशासन में एक मान्यता प्राप्त संस्थान से छह साल के शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव या एक योग्यता मान्यता प्राप्त समकक्ष को प्राप्त करने के बाद।

सुपर विशेष अनुशासन के लिए: –

D.M./M.Ch की योग्यता प्राप्त करने के बाद विशेषता के विषय में एक मान्यता प्राप्त संस्थान से शिक्षण और/या अनुसंधान अनुभव के चार साल। (एमबीबीएस के बाद मान्यता प्राप्त 2 वर्ष या 5 वर्ष का पाठ्यक्रम) संबंधित अनुशासन/विषय या एक योग्यता में मान्यता प्राप्त एक योग्यता में।

ऐम्स पटना पटना भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें:

इच्छुक उम्मीदवार पोस्ट/कूरियर द्वारा भर्ती सेल, ऐम्स पटना द्वारा आवेदन पत्र को भेज कर सकते हैं। उम्मीदवार जो रुचि रखते हैं, कृपया एप्लिकेशन लिफाफे के बाहर “पोस्ट के लिए आवेदन का उल्लेख करें” जनरल/ओबीसी उम्मीदवारों – रु .1500 आवेदन शुल्क, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों – रु .1200 आवेदन शुल्क, एससी/एसटी उम्मीदवारों – रु .1200 आवेदन शुल्क, PWBD श्रेणी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं एम्स पटना भर्ती 2022 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार| आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 09-01-2023 है |

पूरी अधिसूचना पढ़ने के लिए – यहां क्लिक करें

StudyCafe Membership

Join StudyCafe Membership. For More details about Membership Click Join Membership Button
Join Membership

In case of any Doubt regarding Membership you can mail us at [email protected]

Join Studycafe's WhatsApp Group or Telegram Channel for Latest Updates on Government Job, Sarkari Naukri, Private Jobs, Income Tax, GST, Companies Act, Judgements and CA, CS, ICWA, and MUCH MORE!"