SBI Recruitment 2022: एसबीआई भर्ती 2022, पोस्ट, योग्यता, वेतनमान और अन्य विवरण देखें

SBI Recruitment 2022: एसबीआई भर्ती 2022, पोस्ट, योग्यता, वेतनमान और अन्य विवरण देखें

Vinod Singh Pundir | Dec 5, 2022 |

SBI Recruitment 2022: एसबीआई भर्ती 2022, पोस्ट, योग्यता, वेतनमान और अन्य विवरण देखें

SBI Recruitment 2022: एसबीआई भर्ती 2022, पोस्ट, योग्यता, वेतनमान और अन्य विवरण देखें

एस.बी.आई. भर्ती 2022: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) सर्कल सलाहकार और प्रबंधक के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित कर रहा है। दिए गए पदों के लिए कुल 65 सीटे हैं। पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सामान्य / ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क के रुपये 750 और एसटी / एससी / पीडब्ल्यूडी से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है। उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा ।

आधिकारिक भर्ती अधिसूचना के अनुसार साक्षात्कार से संबंधित सभी विवरण मेल द्वारा सूचित किए जाएंगे या एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

एसबीआई आधिकारिक भर्ती अधिसूचना के अनुसार आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2022 है। निर्धारित तिथि के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Table of Content
  1. एसबीआई भर्ती 2022 के लिए पद का नाम, योग्यता और अन्य विवरण:
  2. एसबीआई भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया:

एसबीआई भर्ती 2022 के लिए पद का नाम, योग्यता और अन्य विवरण:

1- पद का नाम- मंडल सलाहकार।

आयु– अधिकतम आयु सीमा 62 वर्ष है।

कार्यकाल– 2 वर्ष।

वेतनमान- रुपये। 19 लाख प्रति वर्ष।

सीटे – 01

अनुभव- केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में न्यूनतम 3 वर्ष के अनुभव के साथ महानिरीक्षक (आईजी) के पद से सेवानिवृत्त।

2- पद का नाम- मैनेजर (क्रेडिट एनालिस्ट)।

आयु– पद के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष है।

कार्यकाल– 2 वर्ष।

वेतनमान– रुपये। 63800 से 78230।

सीटे – 55

शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवार ने सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक (कोई भी विषय) पूरा किया हो

(पूर्णकालिक) MBA (वित्त) / PGDBA / PGDBM / (वित्त) / CA / CFA / ICWA 30/06/2022 तक।

अनुभव- उम्मीदवार के पास कॉर्पोरेट/एसएमई क्रेडिट में कम से कम 3 साल का पोस्ट क्वालिफिकेशन एक्सपीरियंस एक शेड्यूल कमर्शियल बैंक/एसोसिएट या अनुसूचित कमर्शियल बैंक की सहायक कंपनी या पब्लिक सेक्टर या लिस्टेड फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन कंपनी में सुपरवाइजरी/मैनेजमेंट रोल में एग्जीक्यूटिव के तौर पर होना चाहिए। .

उच्च मूल्य क्रेडिट में योग्यता के बाद का अनुभव अनिवार्य/अनिवार्य है।

मध्यम/बड़े कॉर्पोरेट्स के क्रेडिट प्रस्तावों के मूल्यांकन/मूल्यांकन में अनुभव होना चाहिए।

स्किल- बैलेंस शीट का विश्लेषण/मूल्यांकन/क्रेडिट प्रस्ताव का आकलन, क्रेडिट मॉनिटरिंग और फॉलो-अप

3- पद का नाम- प्रबंधक (परियोजना-डिजिटल भुगतान), प्रबंधक (उत्पाद-डिजिटल भुगतान/कार्ड) और प्रबंधक (उत्पाद-डिजिटल प्लेटफॉर्म)।

आयु– पद के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 28 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष है।

कार्यकाल– 2 वर्ष

सीटे – 09

वेतनमान- रु. 63800 से 78230।

योग्यता- किसी भी विषय में बीई/बी.टेक. या एमसीए या एमबीए / पीजीडीएम या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से पूर्णकालिक पाठ्यक्रम के समकक्ष (अंकों का न्यूनतम प्रतिशत: 60%)।

अनुभव- मैनेजर (प्रोजेक्ट्स-डिजिटल पेमेंट्स) के लिए – बैंकिंग/वित्तीय संस्थानों/अधिग्रहण/जारी/ऑटोमैटिक फेयर कलेक्शन (एएफसी)/ट्रांजिट प्रोजेक्ट्स/स्मार्ट सिटीज में डिजिटल पेमेंट्स में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट में योग्यता के बाद न्यूनतम 5 साल का अनुभव।

प्रबंधक (उत्पाद-डिजिटल भुगतान/कार्ड) के लिए – कार्ड उद्योग/फिनटेक/बैंकिंग/वित्तीय संस्थानों/अधिग्रहण/जारी में डिजिटल भुगतान में योग्यता के बाद न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव।

प्रबंधक (उत्पाद-डिजिटल प्लेटफॉर्म) के लिए – कार्ड उद्योग/फिनटेक/बैंकिंग/वित्तीय संस्थानों/अधिग्रहण/जारी में डिजिटल भुगतान में योग्यता के बाद न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव।

एसबीआई भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया:

शॉर्टलिस्टिंग: केवल न्यूनतम योग्यता और अनुभव को पूरा करने से उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने का कोई अधिकार नहीं होगा। बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद, पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को, जैसा कि बैंक द्वारा तय किया गया है, साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाने का बैंक का निर्णय अंतिम होगा। इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

साक्षात्कार: साक्षात्कार 100 अंकों का होगा। साक्षात्कार में अर्हक अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे। इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा।

योग्यता सूची: चयन के लिए योग्यता सूची केवल साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी। यदि एक से अधिक उम्मीदवार कट-ऑफ अंक (कट-ऑफ पॉइंट पर सामान्य अंक) प्राप्त करते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को उनकी उम्र के अनुसार अवरोही क्रम में मेरिट सूची में रखा जाएगा।

एसबीआई भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें:

पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सामान्य / ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क के रूप में 750 और एसटी / एससी / पीडब्ल्यूडी से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है। उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. साक्षात्कार से संबंधित सभी विवरण मेल द्वारा सूचित किए जाएंगे या एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2022 है

पूरी अधिसूचना (Notification) पढ़ने के लिए Circle Advisor – यहां क्लिक करें

पूरी अधिसूचना (Notification) पढ़ने के लिए Manager (Credit Analysis) – यहां क्लिक करें

पूरी अधिसूचना (Notification) Manager पढ़ने के लिए – यहां क्लिक करें

StudyCafe Membership

Join StudyCafe Membership. For More details about Membership Click Join Membership Button
Join Membership

In case of any Doubt regarding Membership you can mail us at [email protected]

Join Studycafe's WhatsApp Group or Telegram Channel for Latest Updates on Government Job, Sarkari Naukri, Private Jobs, Income Tax, GST, Companies Act, Judgements and CA, CS, ICWA, and MUCH MORE!"